Breaking News
Home / Country / अब यूपी पुलिस की तरह करेगी राजस्थान पुलिस भी एनकाउंटर

अब यूपी पुलिस की तरह करेगी राजस्थान पुलिस भी एनकाउंटर

दैनिक दिव्यज्योति

जयपुर। राजस्थान में रह रहे बदमाशों की अब खैर नहीं है। यूपी पुलिस की तरह अब बदमाशों से निपटा जाएगा। इसके लिए राजस्थान पुलिस को सरकार की ओर से फ्री हैण्ड छोड दिया है। पुलिस ने योजना बनाना शुरू कर दिया।

राजस्थान पुलिस की फाइल फोटो

जानकारी के अनुसार यूपी में योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद बदमाशों का एनकाउंटर किया जाता है। जिससे वहां अपराधों में काफी कमी आई है। राजस्थान में बढ रहे अपराधों की रोकथाम के लिए सरकार ने कई कदम उठाए, लेकिन सफल नहीं हो सकी। लिहाजा अपराध बढते ही गए। हाल में ही कई बच्चियों के साथ रेप की घटना सामने आई है। वहीं शहर के बीचों बीच बदमाश फायर कर अपनी वारदात को आसानी से अंजाम दे रहे है।

गहलोत ने किया फ्री हैण्ड:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस को फ्री हैण्ड कर दिया है। इसके लिए डीजीपी भूपेन्द्र यादव को निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा के डीजी सुधार के लिए खुलकर कार्य करें। नाजायज सिफारिशें किसी की नहीं मानें। कोई गलत काम के लिए सिफारिश करता है तो उसे मानने की जरूरत नहीं है। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों की सूची बनाना शुरू कर दिया। यह सूची जिलास्तर पर बन रही है। इसके बाद क्या करना है इसकी रणनीति बनाई जाएगी।

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *