Breaking News
Home / Country / जयपुर में तनाव: घर में घुसकर महिलाओं-बच्चों से की मारपीट, मचाया तांडव

जयपुर में तनाव: घर में घुसकर महिलाओं-बच्चों से की मारपीट, मचाया तांडव

जयपुर। जयपुर शहर के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में दो समुदायों के युवकों के बीच आपसी हाथापाई झगड़े में बदल गई। इसके बाद समुदाय विशेष के युवकों ने आजाद नगर बस्ती में रहने वाले दूसरे समुदायों के घर व दुकानों पर धावा बोल दिया। डंडे व सरियों से लैस युवकों ने उपद्रव मचाते हुए पत्थर फेंककर घरों के शीशे फोड़ डाले। सड़क पर खड़ी करीब 20 गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की। इनमें करीब एक दर्जन चौपहिया वाहन है। इसके अलावा बाजार में सब्जी बेच रहे लोगों से मारपीट की। उनके गल्ले में रखी नकदी लूट ली और सामान को सड़क पर फेंक दिया। एक धार्मिक स्थान को भी नुकसान पहुंचाया।

करीब 10-15 मिनट चले उपद्रव के बाद सूचना मिलने पर डीसीपी (पूर्व) गौरव यादव, एडिशनल डीसीपी हनुमान प्रसाद, एसीपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ व एसीपी कावेंद्र सिंह सागर मौके पर पहुंचे। आरएसी व क्यूआरटी की कंपनी बुलाई। इसके बाद पुलिस ने लोगों को घरों में खदेड़ा। इससे पहले ट्रांसपोर्ट नगर से जवाहर नगर बाईपास रोड पर आने जाने वाले ट्रेफिक को डायवर्ट कर दिया। पुलिस के मुताबिक झगड़े में एक बालिका समेत आधा दर्जन लोगों के चोटें आई है। इनमें दो जनों को अस्पताल भेजा गया है। वहीं, मामले में पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को पकड़ा। जिनसे पूछताछ की जा रही है। हमले में आरोपियों को नामजद करने के लिए पुलिस अासपास लगे सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल फोन पर बनाई गई क्लिपिंग भी जुटा रही है।

एसपी गौरव यादव के मुताबिक प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि रविवार दोपहर को आजाद नगर बस्ती में दो समुदायों के युवकों के बीच मारपीट हो गई थी। जिसमें इस्तिहार नाम का युवक घायल हो गया। इसका पता चलने पर काफी संख्या में दूसरे पक्ष के युवक हाथों में डंडों व सरिए लेकर करीब पौने 3 बजे आजाद नगर बस्ती में दूसरे समुदायों के घरों में पत्थर फेंककर शीशे फोड़ डाले। सड़क पर खड़ी कारें, ऑटोरिक्शा व मोटरसाइकिलों में जमकर तोड़फोड़ की। वहां सब्जी बेच रही महिलाओं से मारपीट की और भाग निकले। एकाएक हुए हमले से कोई संभल नहीं पाया। इससे घबराकर स्थानीय लोग घरों में दुबक गए। बाजार की दुकानें बंद हो गई। पुलिस के पहुंचने तक दूसरे समुदाय के लोग भी सड़क पर उतर आए। लेकिन पुलिस अधिकारियों ने समझाईश कर सभी को घरों में भेज दिया। इसके बाद पुलिस जाब्ता तैनात कर ट्रेफिक को सुचारु किया गया। पुलिस पकड़े गए युवकों से पूछताछ कर रही है।

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *