Breaking News
Home / World / Sports / टैक्स विवाद: भारत से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2021 की मेजबानी

टैक्स विवाद: भारत से छिन सकती है चैंपियंस ट्रॉफी 2021 की मेजबानी

दुबई। भारत में टैक्स में छूट ना मिलने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) चैम्पिंस ट्राफी 2021 की मेजबानी का अधिकार वापस ले सकता है। आईसीसी ने इसके आयोजन के लिए ऐसे वैकल्पिक देशों की तलाश भी शुरू कर दी है जहां का समय क्षेत्र भारत से मिलता जुलता हो। आईसीसी की कल आयोजित साल की पहली बोर्ड बैठक के बाद इस बात पर चिंता गई की उसके आयोजनों पर भारतीय सरकार टैक्स में छूट नहीं दे रही।

इस वैश्विक संस्था ने हालांकि कहा कि वे बीसीसीआई के जरिए सरकार से बातचीत जारी रखेंगे। आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘‘ आईसीसी ने चिंता जाहिर की कि उसके और बीसीसीआई की कोशिशों के बाद भी भारत में होने वाले आईसीसी आयोजनों पर सरकार टैक्स छूट नहीं दे रही है। दुनिया में किसी भी बड़े खेल आयोजन पर टैक्स छूट दी जाती है।’’

शीर्ष क्रिकेट निकाय ने कहा कि बीसीसीबाई की मदद से आईसीसी इस मसले को सुलझाने के लिस सरकार से बातचीत के साथ ऐसे वैकल्पिक देश की तलाश कर रही है जिसका समय क्षेत्र भारत से मिलता जुलता हो। रिपोर्ट के मुताबिक अगर इस बड़े आयोजन के लिए टैक्स छूट नहीं मिलती है तो आईसीसी को 10 करोड़ डॉलर का नुकसान झेलना पड़ सकता है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में बीसीसीआई ने 2021 में चैम्पिंस ट्राफी और 2023 में विश्व कप की मेजबानी की घोषणा की थी।

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *