Breaking News
Home / Rajasthan / ACB की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए सरपंच को दबोचा

ACB की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए सरपंच को दबोचा

श्रीगंगानगर। एसीबी ने श्रीगंगानगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए सरदारपुरा जीवन ग्राम पंचायत के सरपंच को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है। एसीबी के एडिश्नल एसपी राजेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। एसीबी के एडिश्नल एसपी राजेंद्र प्रसाद के मुताबिक सादुलशहर जमीत सिंह के रहने वाले परिवादी हरदीप सिंह के पिता जीतसिंह का प्रधानमंत्री आवास योजना की लाॅटरी मेें चयन हुआ। योजना के तहत मकान के निर्माण कार्य के लिए एक लाख 47 हजार की राशि स्वीकृत हुई। इसकी पहली किश्त 30 हजार रूपये की आई। इस बीच परिवादी के पिता जीतसिंह की मौत हो गई।

इसके बाद आरोपी सरपंच रवींद्र कुमार को परिवादी हरदीप सिंह को वारिस के तौर पर दस्तावेज तैयार करने थे ताकि योजना के तहत मिलने वाली शेष किश्तों की राशि उनके अकाउंट में आ सके। पंचायत स्तर पर तैयार किए जाने वाले तमाम दस्तावेजों को लेकर आरोपी सरपंच रवींद्र ने परिवादी से दो हजार रूपये रिश्वत में पहले ले लिए। इसके बाद आरोपी ने 4500 रूपये की और रिश्वत मांगी।

इस पर पीडित ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई। एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया तो वह सही पाया गया। इस पर आरोपी सरपंच ने पीडित हरदीप सिंह को 4500 रूपये के साथ शनिवार को इलाके में लालगढ़ की दुकान हिरो होंडा वर्कशाॅप के सामने बुलाया। योेजना के तहत एसीबी ने आरोपी सरंपच रवींद्र कुमार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। एसीबी ने यह रिश्वत की राशि आरोपी सरपंच के पाॅकेट से निकालकर जब्त कर ली। फिलहाल एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच में जुट गई है।

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *