Breaking News
Home / Country / राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर उठाए सवाल, पुलिस ने कहा 6 दिन में एक भी नहीं चली गोली

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर उठाए सवाल, पुलिस ने कहा 6 दिन में एक भी नहीं चली गोली

दैनिक दिव्यज्योति
नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में कश्मीर (Kashmir) मुद्दे पर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी जम्मु-कश्मीर की स्थिति से अवगत कराए। उधर पुलिस ने 6 दिन में एक भी गोली नहीं चलने का दावा किया है। लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। पूरे राज्य में शांति बनी हुई है और कर्फ्यू में ढील दी जा रही है। श्रीनगर और बाकी शहरों में लोग ईद की खरीददारी में जुटे हुए हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कश्मीर में हालात बहुत ख़राब होने की भी खबर आ रही है।

राहुल गांधी का फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उन अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स का भी खंडन किया है, जिनमें घाटी में हिंसा की खबरें आ रही हैं। कश्मीर के आईजीपी एसपी पानी ने एक वीडियो बयान जारी करके बताया कि घाटी में पिछले 7 दिनों से कोई ऐसी घटना नहीं हुई है और वो अंतर्राष्ट्रीय मीडिया से अपील करते हैं कि जिम्मेदारी से खबरों को दिखाएं।

मालूम हो कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर राज्य के हालात खासकर मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के नेताओं की ‘गिरफ्तारी और हिरासत’ को लेकर चिंता जताई गई थी। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति की ओर से मुझे बुलाया गया, क्योंकि अगले अध्यक्ष को चुनने के लिए चल रही चर्चा के बीच कुछ खबरें आई हैं कि जम्मू-कश्मीर में चीजें गलत हो रही हैं। हिंसा और लोगों के मरने की खबरें हैं. बैठक में प्रस्तुति दी गई कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है। बता दें कि सरकार ने हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों – जम्मू-कश्मीर और लद्दाख – में बांटने का कदम उठाया है।

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *