Wednesday , December 11 2019
Breaking News
Home / World / पाकिस्तान को अलग-थलग करने में लगी है मोदी सरकार: बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान को अलग-थलग करने में लगी है मोदी सरकार: बिलावल भुट्टो

नई दिल्ली: दावोस में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू लिया, जिसमें बिलावल ने आतंकवाद से लेकर राजनीति तक कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा. बिलावल का कहना है कि पाकिस्तान दहशतगर्दों से लड़ रहा है और ऐसा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप या भारत के कहने पर नहीं कर रहा. बिलावल ने कहा कि अगर पाकिस्तान को अलग कर दिया जाएगा, तो वो आतंकवाद से कैसे लड़ेगा और आतंक के खिलाफ भारत, पाकिस्तान और अमेरिका को बैठकर समाधान निकालने की जरूरत है.

गुड और बैड टेररिस्ट पर ये बोले बिलावल
गुड और बैड टेररिस्ट के सवाल पर बिलावल ने कहा कि वे इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते. मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद को समर्थन देने की बात पर बिलावल ने कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी किसी दहशतगर्द का समर्थन नहीं करती है. बिलावल ने उग्रवाद और आतंकवाद को पाकिस्तान के लिए खतरा बताते हुए कहा कि ये व्यक्तिगत नहीं, बल्कि वैचारिक लड़ाई है.

मोदी सरकार पर बिलावल का हमला
बिलावल ने आरोप लगाया कि भारत के हुक्मरान पाकिस्तान के खिलाफ झूठा प्रचार करते हैं. बिलावल ने भारतीय पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार पाकिस्तान को अलग-थलग करना चाहती है. पाकिस्तान से शांतिपूर्ण संबंध बनाने के लिए आपसी सहमति बनाने की जरूरत है.

‘मेरा किसी से मुकाबला नहीं’
राजनीति में अपने प्रतिद्वंदी के सवाल पर बिलावल ने कहा कि वे पाकिस्तान की आवाम के लिए सियासत करते हैं. इसलिए उनका मुकाबला किसी से नहीं है. बिलावल ने इस साल पाकिस्तान में होने वाले चुनाव में मुद्दों की राजनीति करने पर जोर दिया.

‘हर हालात के लिए तैयार हूं’
अगर वे पीएम बने तो भारत के साथ बेहतर संबंध बनाने के लिए क्या फैसला लेंगे, ये पूछने पर बिलावल ने कहा कि इसके लिए दोनों तरफ से कदम उठाए जाने की जरूरत है. बिलावल ने कहा, ‘बेनजीर भुट्टो का बेटा हूं और हर हालात के लिए तैयार हूं. मेरी कोशिश है कि पाकिस्तान के लिए अमन के लिए काम कर सकूं.’

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *