Breaking News
Home / Rajasthan / आज से सांभर महोत्सव का शुभारंभ

आज से सांभर महोत्सव का शुभारंभ

जयपुर । राजस्थान के पर्यटन और कला संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य को लेकर आज से 25 फरवरी 2018 को सांभर लेक के पास सांभर महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है। सांभर महोत्सव के आयोजक गजेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि यह महोत्सव अपने तरह का अलग और अनूठा होगा। आयोजन स्थल पर पर्यटकों और दर्शकों के ठहरने के लिए टैंट की व्यवस्था होगी।

इसके अलावा विटेंज कार रैली, ऊंट सवारी, पैरा ग्लाइडिंग, कार रैली, बाइक रैली, हॉट एयर बैलून, काइट फेस्ट, समेत कई आयोजन यहां होंगे। सांभर महोत्सव की इवेंट पार्टनर वाइब्रेंट एंटरटेनमेंट की एमडी मीना गुप्ता ने बताया कि इस महोत्सव में सेलिब्रेटी परफोरर्मेंस के साथ पारंपरिक लोकनृत्यों का भी आयोजन होगा। इस आयोजन का खास खबर डॉट कॉम डिजिटल मीडिया पार्टनर है, जबकि प्रिंट में डीएनए और इलेक्ट्रॉनिक में जी राजस्थान पार्टनर है।

आयोजन के क्रिएटिव डिजाइनर शुभम चक्रवर्ती के मुताबिक सांभर महोत्सव में हैंडीक्रॉफ्ट और स्थानीय कलाकारों की कलाकृतियों की भी स्टॉल लगाई जाएगी। इसके अलावा स्थानीय खेलों को बढ़ावा देने के लिए भी खेलों का आयोजन समारोह स्थल पर होगा। सांभर महोत्सव के दौरान स्काई स्कूल की तरफ से पैरा मोटररिंग का भी आकर्षण का केंद्र रहेगी। स्काई स्कूल की वेदिका ने बताया कि इसका अलग तरह का रोमांच पर्यटकों को मिलेगा।

ट्राईडेंट मीडिया के हर्ष राठौड़ ने बताया कि सांभर महोत्सव को ज्यादा से ज्यादा मीडिया के सभी माध्यमों के जरिये प्रमोट किया जाएगा। इस दौरान जयपुर आर्ट समिट के फाउंडर शैलेंद्र भट्‌ट भी देशी-विदेशी कलाकारोंकी पेंटिंग एवं लाइव आर्ट प्रदर्शित करेंगे। महोत्सव के डेकोर पार्टनर संकल्प विधानी ने बताया कि सांभर महोत्सव में राजस्थानी थीम की तर्ज पर डेकोरेशन किया जाएगा जो की राजस्थान की संस्कृति को प्रदर्शित करेगा।

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *