Breaking News
Home / Country / कोरोना का कहर: संक्रमण की चपेट में आईं कनाडाई प्रधानमंत्री की पत्नी

कोरोना का कहर: संक्रमण की चपेट में आईं कनाडाई प्रधानमंत्री की पत्नी

दैनिक दिव्यज्योति

नई दिल्ली। विश्व के लिए महामारी के रूप में सामने आया कोरोना वायरस हर दिन खतरनाक होता जा रहा है इसी कड़ी में कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। कनाडाई मीडिया के हवाले से ये खबर सामने आई है। खबर है कि दोनों को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा।

वहीं भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 76 हो गई है। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमा घरों को एहतियाती तौर पर 31 मार्च तक बंद रखने की गुरुवार (12 मार्च) को घोषणा की। केवल वे स्कूल और कॉलेज खुले रहेंगे जहां अभी परीक्षाएं जारी हैं। सरकार ने सरकारी, निजी कार्यालयों, शॉपिंग मॉलों सहित सभी सार्वजनिक स्थानों को संक्रमण मुक्त बनाना अनिवार्य कर दिया गया है।

सिनेमा घर रहेंगे बंद:

उन्होंने कहा, ”सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। जहां परीक्षाएं जारी हैं उनके अलावा सभी स्कूल और कॉलेज भी कोरोना वायरस के मद्देनजर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है।” उन्होंने जरूरत पड़ने पर कोरोना वायरस के मरीजों को भर्ती करने के लिए अस्पतालों में 500 से अधिक बिस्तरों की सुविधा होने की जानकारी देते हुए सरकार के कोविड-19 से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार होने की बात कही।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल और शीर्ष सरकारी अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह फैसला किया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) के फ्लैटों और निर्माणाधीन अस्पतालों में दिल्ली सरकार पृथक रखे जाने की सुविधाओं का इंतजाम कर रही है।

 

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *