Breaking News
Home / Country / यूपी के हर गांव शहर को मिलेगी 24 घंटे बिजली: योगी आदित्यनाथ

यूपी के हर गांव शहर को मिलेगी 24 घंटे बिजली: योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आगामी बिजली योजनाओं पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश के हर घर को 24 घंटे बिजली मिले. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में मुफ्त बिजली कनेक्शन के तहत सरकार अब तक 21 लाख से अधिक बिजली कनेक्शन दे चुकी है. उन्होंने कहा कि यूपी के हर शहर हर गांव को बिजली की रोशनी से जगमगाने का कार्य करेंगे. योगी ने रविवार को उन्नाव के बीघापुर स्थित महाप्राण निराला इंटर कालेज ओसिया से प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना का शुभारंभ किया.

पिछली समाजवादी सरकार पर कटाक्ष करते हुए योगी ने कहा कि पहली बार प्रदेश में ऐसा हो रहा है कि जब किसी सरकार ने बिजली वितरण में हो रहे भेदभाव को खत्म कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने तय किया कि अगर प्रदेश के किसी कोने में तीन भी घर हैं तो उन्हें बिजली कनेक्शन उपलब्ध काराया जाएगा. अगर वे न्यूनतम खर्च वहन करेंगे तो उन्हें 24 घंटे बिजली दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम हरसंभव प्रयास कर रहे हैं कि प्रदेश के हर कोने में बिजली पहुंच सकें. हम चाहते हैं कि प्रदेश के हर घर को 24 घंटे बिजली मिले, लेकिन लाइन लॉस कम करना होगा. अब भी 35 प्रतिशत लाइन लॉस है. यानी, 100 पैसे में से 35 पैसे की बिजली चोरी हो रही है. जिन क्षेत्रों में लाइन लॉस 10 प्रतिशत से कम होगा, वहां सबसे ज्यादा बिजली मिलेगी.

उन्होंने कहा कि अयोध्या की दीपावली देश और दुनिया के लोगों के लिए एक मानक बने और फिर उत्तर प्रदेश के हर नगर, हर गांव को उसी तरह बिजली की रोशनी से जगमगाने का कार्य हम लोग करेंगे. उन्होंने कहा कि हम इस वर्ष 34 लाख लोगों को नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराएंगे और वर्ष 2018 तक प्रदेश के हर घर तक विद्युत उपलब्ध कराएंगे. हमारा लक्ष्य 2019 तक 24 लाख लोगों घर उपलब्ध कराने का है.

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *