Breaking News
Home / Country / डोंगरी में 100 साल पुरानी गिरी इमारत, 10 लोगों की मौत, 40 से अधिक लोग मलबे में फंसे

डोंगरी में 100 साल पुरानी गिरी इमारत, 10 लोगों की मौत, 40 से अधिक लोग मलबे में फंसे

दैनिक दिव्यज्योति

मुंबई। मुंबई के डोंगरी क्षेत्र में करीब 100 साल पुरानी बनी चार मंजिला बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। जिसके मलबे में दबने से दस लोगों की मौके पर माैत हो गई, जबकि 40 से अधिक लोग अब भी मलबे में दबे हुए है। हालांकि, इससे पहले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल ने घटना में 12 लोगों की मौत होने की जानकारी दी थी। मलबे में करीब 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। इस बिल्डिंग में करीब 15 परिवार रहते थे। बिल्डिंग के अंदर महिलाएं और बच्चे भी फंसे हैं।

बीएमसी के मुताबिक, डोंगरी के एमए सारंग रोड पर स्थित केसरबाई बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया। स्थानीय लोग भी रेस्क्यू अभियान में मदद कर रहे हैं। संकरी गली होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है। प्रशासन ने आसपास की इमारतों को खाली करा दिया है।

प्रधानमंत्री ने घटना पर दु:ख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, इमारत गिरने की घटना दुखद है। मृतकों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। आशा करता हूं कि घायल जल्द ही ठीक हो जाएंगे। महाराष्ट्र सरकार, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रसाशन रेस्क्यू कर रहा है और जरूरतों की मदद में साथ है।

80-100 साल पुरानी थी इमारत- स्थानीय
स्थानीय लोगों के मुताबिक, इमारत 80-100 साल पुरानी है। इमारत काफी खस्ताहाल में थी। इलाके में बारिश हुई। बारिश के बाद तेज हवा चल रही थी। उसी वक्त तेज आवाज आई। जब बाहर निकलकर देखा तो इमारत गिर गई थी।

About divya jyoti

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *